Pulwama Atanki Hamla Me Shahid Huye Jawano Ki List Dekhiye

Pulwama Atanki Hamla

Ye bahut dukhad khabar hai ki pulwama me atanki hamla huaa hai. Ye hamla jayesh ke group ne karvaya hai yah news pushti ki hui hai. Is hamle me karib 42 jawan shahid huye hai aur lagbhag 20 aur ghayal hai Aur un jawano ke naam neche diye gaye hai App dekh sakte ho.

pulwama aatanki hamla

ऐसे घात लगाकर किया हमला

– न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सीआरपीएफ के जवानों पर गुरुवार शाम को अवंतिपोरा के गरीपोरा के पास घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला बोला।
– इस इलाके में हाईवे पर से गुजर रही बस में एक आतंकी विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर घुस गया और इस ब्लास्ट में पूरी बस उड़ गई। फिर सीआरपीएफ जवानों के वाहनों पर फायरिंग भी की।





– जैश के आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस को टक्कर मारी। पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल ने 2018 में जैश ज्वाइन किया था।
– इस हमले में 20 से ज्यादा जवान जख्मी भी हुए हैं। इस हमले के बाद जवानों को तुरंत श्रीनगर के हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया गया है।

नई दिल्ली: 

पुलवामा (Pulwama IED Blast) में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की वास्तविक सूची सीआरपीएफ थोड़ी देर बाद  जारी करने की तैयारी में है.जवानों के नाम जारी किये जाने में देरी की वजह कई शवों का क्षत विक्षत होना है इस वजह से उनकी पहचान में देरी हुई. सूत्र बता रहे हैं कि इस आतंकी हमले में शहीद हुएजवानों का आंकड़ा 41 के करीब पहुंच गया है. हालांकि आधिकारिक तौर पर सीआरपीएफ ने 37 जवानों के शहीद होने की ही पुष्टि की है. सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक में आज यानी शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ सीआरपीएफ के डीजी भी शामिल होंगे, जो हालात के बारे में अवगत कराएंगे. बैठक खत्म होने के बाद करीब 12 बजे गृहमंत्री और सीआरपीएफ के डीजी श्रीनगर के लिये रवाना हो जाएंगे. श्रीनगर में हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजलि दी जाएगी. उसके बाद सारे शवों को एक विशेष विमान से गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस लाया जाएगा. यहीं से जिस इलाके के जवान है वहां शव भेजे जाएंगे. उत्तर प्रदेश से करीब 10 से 12 और पंजाब से 4-5 जवान है, बाकी राज्यो से एक दो जवान है.

 

यह भी पढ़ें- पुलवामा हमला: मोदी कैबिनेट के मंत्री ने घाटी के नेताओं को बनाया निशाना तो छिड़ी बहस

उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला
जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) स्थित अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में उस वक्त यह हमला हुआ, जब सीआरपीएफ (CRPF)  का काफिला गुजर रहा था.सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में करीब 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल हुआ. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने हमले की जिम्मेदारी ली और इसे आत्मघाती हमला बताया. रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. उधर, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है. रिपोर्ट के अनुसार उरी के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है. घायलों का श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था. हमले में कई अन्‍य वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसे आत्मघाती हमला बताया है. बता दें कि यह हमला श्रीनगर से सिर्फ 20 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है. रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इस बीच पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सहलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से भी बात की.



यह भी पढ़ें- Pulwama Terror Attack: 2 दिन पहले ही मिली थी चेतावनी, जैश का वीडियो भी आया था सामने
भागवत बोले- कार्रवाई का इंतजार है
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले पर देश भर में उबाल है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने भी इस मुद्दे पर  कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यह कायराना कृत्य है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. सबको इसका इंतजार है. हमले की घटना को केंद्र सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज शुक्रवार को कश्मीर का दौरा करेंगे और पुलवामा हमले के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. राजनाथ सिंह शुक्रवार को बिहार का दौरा करने वाले थे लेकिन पुलवामा में हुए हमले के बाद उन्होंने यह दौरा स्थगित कर दिया.

0टिप्पणियां




क्या बोलीं सोनिया गांधी

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और यूपीए की चेयरमैन सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि वह जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर ‘बर्बर हमले’ को लेकर गुस्से में हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि इसके लिए जो जिम्मेदार है, उसे न्याय के दायरे में लाया जाएगा और इस भयावह कृत्य के लिए दोषियों को दंडित किया जायेगा.जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हो गये.

Recent Posts

Nokri mazi

We are here to give you all the information about nokri mazi i.e mazi nokri, mazi nokri com, majhi nokri, naukri majhi, majhinaukri, majhinaukri 2018 and 2019, govnokr, indgovt, jobachjaob, faktjobs.

1 Comment

Add a Comment
  1. Have you ever before had issues with your hosting? I’m open for suggestions as my webhost is
    horrible at the moment.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Nokrimazi.com : माझी नोकरी | Mazi Naukri and Latest Government Jobs in Maharashtra © 2018 Frontier Theme